Pubg Mobile Or Garena Free Fire me Anter (Review)

यदि आपके मोबाइल फ़ोन में Pubg Game खेलते समय मोबाइल हैंग हो रहा हैं तो आप निराश मत होइए क्योंकि इस Artical में मैं आपको एक ऐसे Game के बारे में बताने जा रहा हूँ जो कि बिल्कुल PUBG की तरह ही हैं और जिसका नाम हैं Garena Free Fire अगर आप भी अपने फ़ोन की कम Ram की वजह से PUBG नही खेल पा रहे हैं तो आप Garena Free Fire Game को अभी अपने Device में Install कर लीजिए क्योंकी Garena Free Fire भी Same To Same PUBG Game की तरह ही हैं और Garena Free Fire Game में आप PUBG Game का आनन्द ले सकते हैं।


PUBG और GARENA FREE FIRE में अंतर -

PUBG और Free Fire में अंतर

वैसे तो Pubg और Garena Free Fire में बहुत ज्यादा अंतर देखने को मिल जाता हैं पर अगर आपके Mobile का RAM 3GB या फिर 3GB से कम हैं तो मैं आपको यही Sugges करूँगा की आप Pubg की जगह Garena Free Fire ही खेलिए क्योंकी 3GB RAM से कम के जितमे भी Mobile होते हैं उनमें PUBG Install तो आसानी से हो जाती हैं पर कुछ समय खेलने के बाद आपका Mobile हैंग होने लग सकता हैं और साथ मे ही Mobile गर्म होने के सम्भावनाए बढ़ सकती हैं। इसीलिए मैं आपको Sugges करूँगा की आप 3Gb RAM से कम के Mobile में PUBG ना खेले, और अगर आप को फिर भी PUBG की लत लग चुकी हैं तो मैं आपको सलाह दूंगा की आप Garena Free Fire खेल सकते हैं क्योंकि Garena Fire Fire 1GB RAM से और 3GB RAM से कम के Mobile से कोई दिक्कत नही करता हैं, इस Game को खेलने से ना तो आपका Mobile हैंग होगा और ना ही ज्यादा खेलने पर जल्दी गर्म होगा।

> PUBG और Garena Free Fire Game में सबसे बड़ा अंतर यह हैं कि PUBG 1.9GB का Game हैं, और जबकि Garena Free Fire मात्र 500 MB का Game हैं।

> PUBG Game 19 March 2018 को Release हुआ था, जबकि Garena Free Fire Game 20 NOV 2017 को Release हो गया था।

> PUBG Game का Version 0.13.0  हैं, जबकि Garena Free Fire Game का Version 1.37.0 हैं।

> PUBG Game के एक मैच में 100 Players होते हैं, जबकि Garena Free Fire Game के एक मैच में सिर्फ 50 Players होते हैं।

> PUBG Game के Graphics बहुत ज्यादा High हैं परंतु Garena Free Fire Game के Graphics सामान्य ही हैं।

> PUBG Game का Map बहुत बड़ा हैं, क्योंकी इसमे 100 Players एक मैच में होते हैं, परन्तु Garena Free Fire Game का Map Pubg के मुकाबले बहुत छोटा हैं क्योंकि Garena Free Fire Game में एक मैच में सिर्फ 50 Players होते हैं।

> PUBG Game में Zone बहुत धीरे-धीरे बनता हैं जबकि Garena Free Fire Game में Zone PUBG के मुकाबले थोड़ा जल्दी बन जाता हैं।



PUBG और GARENA FREE FIRE GAME में क्या समान हैं ?


यदि PUBG और GARENA FREE FIRE GAME के बीच बहुत सारे अंतर हैं तो PUBG और GARENA FREE FIRE में बहुत सी चीजें/वस्तुएँ समान भी हैं।
 तो चलिए जानते हैं कि PUBG और GARENA FREE FIRE GAME के अंदर क्या-क्या चीजे/वस्तुएँ एक समान हैं।


> सबसे पहली समान बात यह हैं कि इन दोनों GAMES की PLAY STORE पर DOWNLOADS समान हैं दोनो GAME ने PLAY STORE पर 100M+ DOWNLOADS पार कर लिए हैं।

> इन दोनो ही Games को लोग बहुत पसंद करने लगे हैं और Youtube पर बहुत से Youtuber दोनो Games की Live Streaming भी करते हैं।

> दोनो games में हम Squad यानी कि चार players की टीम बना कर खेल सकते हैं और एक दूसरे से Live Voice Chat भी कर सकते हैं, और साथ मे ही एक दूसरे की मदद भी कर सकते हैं।

तो जो मजा PUBG Game खेलने में है वही मजा Garena Free Fire Game में भी हैं मुझे उम्मीद हैं कि आपको मेरी ये Advice पसन्द आई होगी 




Post a Comment

0 Comments